close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

माली में अलकायदा ने की थी फ्रांसीसी पत्रकारों की हत्या

उत्तरी अफ्रीका में अलकायदा की शाखा ने उन दो फ्रांसीसी रेडियो पत्रकारों की हत्या की जिम्मेदारी ली है जिनका पिछले सप्ताह के आखिर में उत्तरी माली से अपहरण कर लिया गया था।

डकार (सेनेगल) : उत्तरी अफ्रीका में अलकायदा की शाखा ने उन दो फ्रांसीसी रेडियो पत्रकारों की हत्या की जिम्मेदारी ली है जिनका पिछले सप्ताह के आखिर में उत्तरी माली से अपहरण कर लिया गया था। यह जानकारी सहारा मीडिया की वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी किए गए एक बयान में दी गई है। पहले इस पोर्टल का उपयोग जिहादी करते थे।
इस मामले से जुड़े माली के एक खुफिया अधिकारी ने कहा कि जांचकर्ता मानते हैं कि अपहरण निचले स्तर के जिहादियों ने किया जो इस्लामी मगरेब में धन की हेराफेरी करने के आरोप लगने के बाद अलकायदा के बीच अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रहा है।
अधिकारी के अनुसार, समझा जाता है कि उग्रवादी माली में अलकायदा की शाखा के प्रमुख अब्देल करीम अल तारगुई को पल पल के घटनाक्रम की सूचना देते हैं। रेडियो फ्रांस इंटरनेशनल के पत्रकार गिस्लाइने डुपोन्ट और क्लाउडे वेरलॉन का शनिवार को अपहरण किया गया था। कई घंटे बाद उनके शव किदाल शहर में अपहरणकर्ताओं के संदिग्ध वाहन में पड़े मिले। (एजेंसी)