अमेरिकी कोर्ट में आज पेश होगा अलकायदा नेता अनस अल लिबी
Advertisement

अमेरिकी कोर्ट में आज पेश होगा अलकायदा नेता अनस अल लिबी

लीबिया में इस माह अमेरिकी सेना के खुफिया अभियान में पकड़े गए अलकायदा के एक शीर्ष नेता को आज यहां अदालत में पेश किया जाएगा।

न्यूयार्क : लीबिया में इस माह अमेरिकी सेना के खुफिया अभियान में पकड़े गए अलकायदा के एक शीर्ष नेता को आज यहां अदालत में पेश किया जाएगा। अलकायदा के नेता पर केन्या और तंजानिया में 1998 में अमेरिकी दूतावास पर बमबारी में शामिल होने का आरोप है जिसमें 224 लोग मारे गए थे।
49 वर्षीय अनस अल लिबी पर 50 लाख डॉलर का ईनाम घोषित था। अमेरिका पिछले 15 वर्षों से उसकी तलाश कर रहा था। अमेरिकी विशेष कमांडो को पांच अक्तूबर को उसे पकड़ने में सफलता मिली थी। लिबी को न्यूयार्क के सदर्न डिस्ट्रिक्ट में एक संघीय न्यायाधीश के सामने पेश किए जाने की संभावना है।
अमेरिकी अटार्नी प्रीत भरारा ने कल एक संक्षिप्त बयान में कहा, अनस अल लिबी को इस सप्ताहांत कानून प्रवर्तन की हिरासत में स्थानांतरित किया था और सीधे न्यूयार्क के सदर्न डिस्ट्रिक्ट में ले जाया गया था जहां उस पर पिछले एक दशक से अधिक समय से अभियोग चल रहा है। केन्या में हुई बमबारी में 213 लोग मारे गए थे जबकि करीब 5000 लोग घायल हो गए थे। तंजानिया में बमबारी में 11 लोगों की मौत हो गई थी और 70 लोग घायल हुए थे। (एजेंसी)

Trending news