ISIS के आतंकियों ने अमेरिका के एक और पत्रकार का सिर कलम किया, वीडियो जारी

अमेरिका के एक अन्य पत्रकार स्टीवन सोटलोफ का सिर कलम करने का वीडियो सीरिया एवं इराक के आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने बुधवार को सोशल मीडिया पर जारी किया। अमेरिका के अधिकारियों ने कहा कि अमेरिका की खुफिया एजेंसियां वीडियो की वास्तविकता की जांच कर रही हैं।

ISIS के आतंकियों ने अमेरिका के एक और पत्रकार का सिर कलम किया, वीडियो जारी
Play

वॉशिंगटन : अमेरिका के एक अन्य पत्रकार स्टीवन सोटलोफ का सिर कलम करने का वीडियो सीरिया एवं इराक के आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने बुधवार को सोशल मीडिया पर जारी किया। अमेरिका के अधिकारियों ने कहा कि अमेरिका की खुफिया एजेंसियां वीडियो की वास्तविकता की जांच कर रही हैं।

वीडियो का शीर्षक है, ‘अमेरिका को दूसरा संदेश।’ इसमें सेटलॉफ का सिर काटते हुए दिखाया गया है जिन्हें यह कहते हुए दिखाया गया है कि वह इराक में अमेरिकी हस्तक्षेप की कीमत चुका रहे हैं। इसने ब्रिटेन के बंदी डेविड हेन्स की जिंदगी पर भी खतरा बताया है। यह खबर व्हाईट हाउस के रोजाना संवाददाता सम्मेलन के दौरान फैली।

व्‍हाइट हाऊस के नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया गया कि मैंने आज इन खबरों को नहीं देखा। मेरा मानना है कि जब मैं यहां आया उसके कुछ मिनट के अंदर ही यह सब हुआ होगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने सोटलॉफ को बचाने के प्रयास में काफी समय एवं संसाधन लगाया। अधिकारी ने कहा कि मैं वीडियो या खबर की प्रामाणिकता की पुष्टि कर पाने की स्थिति में नहीं हूं।

उधर, स्वतंत्र पत्रकार स्टीवन सोटलोफ के परिवार वाले इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों द्वारा सॉटलॉफ का सिर काटे जाने का वीडियो जारी किए जाने के बारे में जानते हैं। परिवार के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है। परिवार के प्रवक्ता बराक बर्फी ने आज दो वाक्यों के एक बयान में कहा कि सॉटलॉफ का परिवार इस भयावह त्रासदी के बारे में जानता है और निजी तौर पर शोकाकुल है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.