स्थानीय निकाय चुनावों में अवामी लीग की जीत

बांग्लादेश की पार्टी अवामी लीग ने हाल में संपन्न स्थानीय सरकारी निकाय चुनावों में शानदार सफलता हासिल करते हुए 458 उपजिलों में अध्यक्ष के 225 पदों पर कब्जा किया।

ढाका : बांग्लादेश की पार्टी अवामी लीग ने हाल में संपन्न स्थानीय सरकारी निकाय चुनावों में शानदार सफलता हासिल करते हुए 458 उपजिलों में अध्यक्ष के 225 पदों पर कब्जा किया। इस सत्तारूढ़ पार्टी पर चुनावों को लेकर कई आरोप लगाए गए थे।
विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) ने 18 फरवरी से 31 मार्च के बीच पांच चरणों में हुए चुनावों में 156 अध्यक्ष पद जीते। चुनावों के दौरान हुई हिंसा में छह लोगों की मौत हुई थी। चुनाव कार्यकारी समूह के निदेशक अब्दुल आलम ने कहा कि इस बार उपजिला चुनावों में चुनावी धांधली की पुरानी तकनीकों का प्रयोग देखा गया।
उनके साथी सरकारी विशेषज्ञ तोफायल अहमद ने सुझाव दिया कि नतीजों को निरस्त करके चुनाव नये सिरे से कराए जाने चाहिए। स्थानीय मीडिया और चुनाव निगरानी संस्थाओं ने निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने में नाकामी पर चुनाव आयोग की आलोचना की। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.