चीन के एक शहर में बसों में दाढ़ी और बुर्के में सफर प्रतिबंधित : रिपोर्ट

चीन के अशांत जिनजियांग प्रांत में अलगाववादी हिंसा में बढ़ोतरी के बीच यहां के एक शहर में क्षेत्रीय प्रशासन ने सार्वजनिक वाहनों में हिजाब तथा बुर्का पहनने वाली महिलाओं और लंबी दाढ़ी रखने वाले पुरूषों के चढ़ने पर पाबंदी लगा दी है।

चीन के एक शहर में बसों में दाढ़ी और बुर्के में सफर प्रतिबंधित : रिपोर्ट

बीजिंग : चीन के अशांत जिनजियांग प्रांत में अलगाववादी हिंसा में बढ़ोतरी के बीच यहां के एक शहर में क्षेत्रीय प्रशासन ने सार्वजनिक वाहनों में हिजाब तथा बुर्का पहनने वाली महिलाओं और लंबी दाढ़ी रखने वाले पुरूषों के चढ़ने पर पाबंदी लगा दी है।

कारामी शहर में प्रशासन की ओर से बुर्के, हिजाब और नकाब पर पाबंदी 20 अगस्त तक के लिए लगाई गई क्योंकि वह एक स्थानीय खेल का आयोजन होना है। जिनजियांग प्रांत में मुस्लिम उइगुर अल्पसंख्यक बड़ी संख्या में रहते हैं। यहां हाल के महीनों में हिंसा में बढ़ोतरी देखी गई है।

अधिकारी हिंसा के लिए उइगुर अलगाववादियों को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराते रहे हैं। कारामी शहर जिनजियांग की राजधानी उरूमकी से करीब 400 किलोमीटर उत्तर में है। यहां अप्रैल और मई में इस प्रांत में कई हमले हुए हैं। चरमंपथियों ने मुख्य रूप से एक रेलवे स्टेशन और बाजार को निशाना बनाया है।