चीन पाइपलाइन धमाके में अब तक 47 की मौत, कंपनी ने माफी मांगी
Advertisement

चीन पाइपलाइन धमाके में अब तक 47 की मौत, कंपनी ने माफी मांगी

चीन के एक पूर्वी शहर में क्षतिग्रस्त पाइपलाइन से तेल रिसाव के कारण हुए दो बड़े धमाकों में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है। सरकारी तेल शोधन कंपनी ने देश की सबसे बुरी औद्योगिक दुर्घटनाओं में से एक इस दुर्घटना के लिए माफी मांगी है।

fallback

बीजिंग : चीन के एक पूर्वी शहर में क्षतिग्रस्त पाइपलाइन से तेल रिसाव के कारण हुए दो बड़े धमाकों में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है। सरकारी तेल शोधन कंपनी ने देश की सबसे बुरी औद्योगिक दुर्घटनाओं में से एक इस दुर्घटना के लिए माफी मांगी है।
शुक्रवार को एक व्यस्त सड़क पर हुई इस दुर्घटना में 136 अन्य लोग घायल हुए। दुर्घटनास्थल और उसके आसपास भारी नुकसान और तबाही हुई है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और बहुत से लोगों की हालत गंभीर बताई जाती है।
सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के अनुसार, विस्फोट किंग्दाओ के ह्वांगदाओ जिले में हुआ। यहां कर्मचारी सरकारी पाइपलाइन से तेल के रिसाव को रोकने की कोशिश कर रहे थे। यहां से बहकर तेल नगर निगम के पाइप तंत्र में मिल गया था।
बचाव मुख्यालय ने कहा कि कुछ तेल बारिश के पानी की पाइपलाइन के जरिए जियाओजोउ खाड़ी में जा मिला था। समुद्री जल का लगभग 3000 वर्ग मीटर हिस्सा तेल से प्रदूषित हो गया था।
शिन्हुआ की खबर के अनुसार, इन श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों से सड़कों पर दरारें पड़ गईं। सबसे लंबी दरार 1.5 किलोमीटर लंबी थी। (एजेंसी)

Trending news