अमेरिकी दूतावास पर हमले की साजिश नाकाम
Advertisement

अमेरिकी दूतावास पर हमले की साजिश नाकाम

इजरायल ने अलकायदा द्वारा संचालित एक आतंकवादी समूह का भंडाफोड़ करने का दावा किया जो तेलअवीव में अमेरिकी दूतावास पर हमले की साजिश रच रहा था।

यरुशलम : इजरायल ने अलकायदा द्वारा संचालित एक आतंकवादी समूह का भंडाफोड़ करने का दावा किया जो तेलअवीव में अमेरिकी दूतावास पर हमले की साजिश रच रहा था।
इजरायली ने आंतरिक सुरक्षा एजेंसी शिन बेट ने कहा कि एजेंसी ने अलकायदा के आतंकवादी हमलों की साजिश में कथित रूप से शामिल होने के लिए तीन फलीस्तीनियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से दो पूर्व यरूशलम के रहने वाले हैं और जिनके पास इस्राइल का पहचान पत्र भी हैं।
एजेंसी ने बताया कि समूह ने यहां के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर और तेल अवीव में स्थित अमेरिकी दूतावास पर हमले की योजना बनाई थी। तीनों आरोपियों को 25 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था लेकिन यरूशलम की मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा मामले पर प्रतिबंध से जुड़ा आदेश हटाने के बाद एजेंसी ने कल आरोपियों की गिरफ्तारी से जुड़ी घोषणा की। एजेंसी ने कहा कि चार महीने पहले गाजा के रहने वाले सलाफी सदस्य अरीब अल-शाम ने तीनों आरोपियों, इयाद अबू सा’रा (24), रूबीन अल-नजमा (31) और अला रानेम (22) को संगठन में भर्ती किया। अरीब अल-शाम ने कथित तौर पर उनसे कहा कि वह अलकायदा के नेता अयमान अल-जवाहिरी के लिए काम करता है। इस बीच अमेरिकी विदेश विभाग के अधिकारियों ने कहा कि वो इन घटनाक्रमों पर ‘करीब से निगाह’ बनाए हुए हैं। (एजेंसी)

Trending news