गाजा में सीजफायर की मिस्र की अपील का अमेरिका ने किया स्वागत

इजरायल और हमास के बीच युद्धविराम के लिए मिस्र की अपील का स्वागत करते हुए अमेरिका ने कहा है कि वह युद्ध प्रभावित गाजा में हिंसा रोकने के लिए क्षेत्रीय सहयोगियों के साथ काम करने को प्रतिबद्ध है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नस्ट ने कल कहा, ‘हम हिंसा के स्तर को कम करना चाह रहे हैं।’ उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका के शीर्ष अधिकारी इजरायली नेताओं के संपर्क में हैं।

गाजा में सीजफायर की मिस्र की अपील का अमेरिका ने किया स्वागत

वाशिंगटन: इजरायल और हमास के बीच युद्धविराम के लिए मिस्र की अपील का स्वागत करते हुए अमेरिका ने कहा है कि वह युद्ध प्रभावित गाजा में हिंसा रोकने के लिए क्षेत्रीय सहयोगियों के साथ काम करने को प्रतिबद्ध है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नस्ट ने कल कहा, ‘हम हिंसा के स्तर को कम करना चाह रहे हैं।’ उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका के शीर्ष अधिकारी इजरायली नेताओं के संपर्क में हैं।

इसी बीच, अमेरिका ने मिस्र की ओर से की गई संघर्ष विराम की अपील का स्वागत किया और साथ ही यह उम्मीद भी जताई कि इससे जल्द से जल्द शांति बहाल होगी। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी ने कहा, ‘इस मुश्किल समय में विदेश मंत्री जॉन केरी इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, मिस्र के सरकारी अधिकारियों और फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ बातचीत करते रहे हैं। इस खतरनाक स्थिति का हल ढूंढ़ने के लिए अमेरिका उनके साथ और हमारे क्षेत्रीय सहयोगियों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।’ ओबामा प्रशासन ने कहा कि अमेरिका उन फलस्तीनियों के लिए बेहद चिंतित है, जो अनिष्ट के मार्ग पर हैं।

अर्नस्ट ने कहा, ‘इसलिए हम इजरायली और फिलस्तीनी नेताओं से अपील करते रहे हैं कि वे सीमा के दोनों ओर के नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कदम उठाएं।’ उन्होंने कहा कि अमेरिका ने दोनों ओर के नेताओं को प्रोत्साहित किया है कि वे निर्दोष नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण के लिए कम से कम कुछ चिंता करें।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.