हांगकांग लोकतंत्र आंदोलन: अपने फैसले से पीछे नहीं हटेगी चीन सरकार

हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक आंदोलन के बीच वहां के मुख्य कार्यकारी लेउंग चुन-यिंग ने आज कहा कि चीन यहां मतदान सुधार को सीमित करने के अपने फैसले से पीछे नहीं हटेगा। आज आंदोलन का पांचवा दिन है।

 हांगकांग लोकतंत्र आंदोलन: अपने फैसले से पीछे नहीं हटेगी चीन सरकार

हांगकांग : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक आंदोलन के बीच वहां के मुख्य कार्यकारी लेउंग चुन-यिंग ने आज कहा कि चीन यहां मतदान सुधार को सीमित करने के अपने फैसले से पीछे नहीं हटेगा। आज आंदोलन का पांचवा दिन है।

चीन की ओर से नियुक्त लेउंग ने कहा कि मुख्य भूमि के कम्यूनिस्ट नेता अपने अगस्त के फैसले को नहीं पलटेंगे जिसमें 2017 में प्रस्तावित हांगकांग के पहले प्रत्यक्ष चुनाव में उम्मीदवारों की जांच चीन द्वारा नियुक्त एक पैनल करेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार अपने फैसले से पीछे नहीं हटेगी और वह इस्तीफा नहीं देंगे।

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे ‘आक्यूपाई सेंट्रल’ ने लेउंग के इस बयान पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन उसने कहा कि उसने अपनी मांग पूरी करने के लिए बुधवार की समयसीमा तय की है। ‘आक्यूपाई सेंट्रल’ ने कहा कि वह उसी दिन नई सिविल नाफरमानी योजना की घोषणा करेगा।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.