माउंट एवरेस्ट पर बर्फ में दबकर चार की मौत
Advertisement

माउंट एवरेस्ट पर बर्फ में दबकर चार की मौत

हिमालय की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर हिमस्खलन के कारण एक आस्ट्रेलियाई पर्यटक सहित चार व्यक्तियों की मौत हो गई है। स्थानीय अधिकारियों ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।

ल्हासा : हिमालय की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर हिमस्खलन के कारण एक आस्ट्रेलियाई पर्यटक सहित चार व्यक्तियों की मौत हो गई है। स्थानीय अधिकारियों ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने तिब्बत के शिगाजे प्रांत में डिंगरी काउंटी के सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा है कि तिब्बत लोंगदा इंटरनेशनल ट्रैवल एजेंसी द्वारा आयोजित एक टूर पर गया दल बिना अनुमति के रविवार रात माउंट एवरेस्ट के प्रतिबंधित क्षेत्र में चला गया और चोटी की तलहटी में शिविर लगा लिया।
सूत्रों ने बताया कि पर्यटकों के इस दल में तिब्बत के छह नागरिकों के साथ आस्ट्रेलिया के चार नागरिक शामिल थे। रात में वे हिमस्खलन की चपेट में आ गए। सूत्रों ने बताया कि मृतकों में तीन स्थानीय कुली और एक 60 वर्षीय आस्ट्रेलियाई नागरिक शामिल है।
बचावकर्मियों ने सोमवार को बर्फबारी के कारण माउंट एवरेस्ट के एक आधार शिविर और निकट ही बने एक मठ में फंसे 86 पर्यटकों को खाली करवा लिया था। (एजेंसी)

Trending news