मुझे एक जासूस के तौर पर ट्रेंड किया गया: स्नोडेन

सीआईए के पूर्व कांट्रैक्टर एडवर्ड स्नोडेन ने कहा है कि उन्हें एक जासूस के तौर पर प्रशिक्षित किया गया था। उन्होंने अमेरिका के उस दावे को खारिज कर दिया कि वह निम्न स्तर का हैकर था।

वाशिंगटन : सीआईए के पूर्व कांट्रैक्टर एडवर्ड स्नोडेन ने कहा है कि उन्हें एक जासूस के तौर पर प्रशिक्षित किया गया था। उन्होंने अमेरिका के उस दावे को खारिज कर दिया कि वह निम्न स्तर का हैकर था।
स्नोडेन (30) ने कहा, मुझे एक जासूस के तौर पर प्रशिक्षित किया गया और मैंने विदेश में काम किया। मुझे वह काम भी दिया गया जो मेरा नहीं था। स्नोडेन ने अमेरिकी प्रशासन के इस दावे को खारिज कर दिया कि वह एक निम्न स्तर का हैकर था। स्नोडेन ने कहा कि उन्हें जासूस के तौर पर प्रशिक्षित किए जाने के साथ ही सरकार के उच्च स्तर की तकनीकी विशेषज्ञता की पेशकश की गई थी।
अमेरिका की कई खुफिया जानकारियो को लीक करने वाले स्नोडेन ने खुद को तकनीकी विशेषज्ञ बताया। पिछले साल अमेरिका की एनएसए के जासूसी कार्यक्रम का भंडफोड़ करने के बाद स्नोडेन अमेरिका से भागे थे। मीडिया की खबरों के अनुसार साल 2010 में स्नोडेन भारत पहुंचे और नयी दिल्ली में हैकिंग की आधुनिक तकनीकी सीखी थी।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.