Breaking News

चीन में ‘चीन-भारत संयुक्त चिकित्सा मिशन’ की शुरूआत

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के भारत दौरे से पहले भारत और चीन के डॉक्टरों के एक दल ने संयुक्त रूप से एक चिकित्सा मिशन की शुरूआत की, जो माओ जेदांग के नेतृत्व में चीन में हुई क्रांति के दौरान प्रसिद्ध भारतीय डॉक्टर द्वारकानाथ कोटनीस के ‘बेयरफुट डॉक्टर्स’ अभियान की भावना को प्रदर्शित करता है।

बीजिंग : चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के भारत दौरे से पहले भारत और चीन के डॉक्टरों के एक दल ने संयुक्त रूप से एक चिकित्सा मिशन की शुरूआत की, जो माओ जेदांग के नेतृत्व में चीन में हुई क्रांति के दौरान प्रसिद्ध भारतीय डॉक्टर द्वारकानाथ कोटनीस के ‘बेयरफुट डॉक्टर्स’ अभियान की भावना को प्रदर्शित करता है।

चीन के कुनमिंग शहर में एक समारोह में ‘चीन-भारत संयुक्त चिकित्सा मिशन’ की शुरूआत की गयी। समारोह का आयोजन चाइनीज पीपुल्स एसोसियेशन फोर फ्रेंडशिप विद फॉरेन कंट्रीज (सीपीएएफएफसी) और चाइना-इंडिया फ्रेंडशिप एसोसियेशन (सीआईएफए) ने एड-चाइना इंडिया मेडिकल मिशन के चीन आने की 76वीं वषर्गांठ के उपलक्ष्य में किया था।

‘चीन भारत संयुक्त चिकित्सा मिशन’ के तहत ईएनटी (आंख, नाक, गले की बीमारी) और कैंसर विशेषज्ञ भारतीय डॉक्टरों का नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल चीन के युन्नान प्रांत में अपने चीनी समकक्षों के साथ मिलकर शहर, जिला और ग्रामीण स्तरों पर एक हफ्ते तक मरीजों का इलाज करेगा।