ज्वालामुखी फटने से इंडोनेशिया में तबाही, गर्म राख की चपेट में आने से 16 की मौत

इंडोनेशिया के एक ज्वालामुखी से निकले लावे से बचावकर्मियों ने जले हुए और शव निकाले तथा गंभीर रूप से घायल एक छात्र की अस्पताल में मौत हो गई। इन्हें मिला कर लावे से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 16 हो गई है।

माउंट सिनाबंग (इंडोनेशिया) : इंडोनेशिया के एक ज्वालामुखी से निकले लावे से बचावकर्मियों ने जले हुए और शव निकाले तथा गंभीर रूप से घायल एक छात्र की अस्पताल में मौत हो गई। इन्हें मिला कर लावे से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 16 हो गई है।
अधिकारियों ने ज्वालामुखी शांत होने की बात कहते हुए वहां से विस्थापित लोगों को वापस लौटने की अनुमति दे दी थी कि शनिवार को फिर दिन में माउंट सिनाबंग ज्वालामुखी फट गया।
‘नेशनल डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी’ के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नग्रोहो ने बताया कि बचाव कर्मियों ने 14 शव और निकाले तथा जले हुए तीन लोगों को बचाया था।
अभियान का नेतृत्व कर रहे लेफ्टिनेंट कर्नल असेप सुकर्णो ने बताया कि बचाव अभियान आज फिर शुरू हुआ और ज्वालामुखी के मुहाने से करीब 3 किमी दूर एक शव पाया गया। एफारिना एतेहैम अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि लावे से गंभीर रूप से जले 24 वर्षीय एक छात्र की आईसीयू में मौत हो गई। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.