मोदी का अमेरिका में स्वागत करने के लिए हैं उत्सुक: जॉन केरी

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने कहा है कि ओबामा प्रशासन नये भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका में स्वागत करने के लिए उत्सुक है।

वॉशिंगटन : अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने कहा है कि ओबामा प्रशासन नये भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका में स्वागत करने के लिए उत्सुक है।
नए भारतीय प्रधानमंत्री के लिए केरी ने यह संदेश अमेरिका में भारतीय राजदूत एस जयशंकर को दिया। जयशंकर ने द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर व्यापक चर्चा के लिए उप विदेश मंत्री विलियम बर्न्‍स से भी मुलाकात की।
नई दिल्ली में सोमवार को भारत के 15 वें प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी के शपथ ग्रहण करने के बाद केरी की शीर्ष भारतीय राजनयिक से यह पहली मुलाकात थी। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी ने बताया कि विदेश मंत्री ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी और भारत की नयी सरकार को यह कहते हुए शुभकामनाएं दीं कि प्रशासन अमेरिका में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने के लिए उत्सुक है।
बर्न्‍स और जयशंकर ने भी क्षेत्रीय सुरक्षा, बढ़ती द्विपक्षीय आर्थिक वार्ता, बहुपक्षीय क्षेत्र में अमेरिका भारत के बढ़ते सहयोग सहित द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर व्यापक चर्चा की। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.