लीबिया की अंतरिम सरकार ने दिया त्यागपत्र

प्रधानमंत्री अब्दुल्ला अल थानी के नेतृत्व वाली लीबिया की अंतरिम सरकार ने निर्वाचित संसद को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। शक्तिहीन कहलाने वाली इस सरकार का इस्तीफा एक प्रतिद्वन्द्वी इस्लामिक प्रशासन के अस्तित्व में आने के बाद आया है।

बेनगाजी (लीबिया) : प्रधानमंत्री अब्दुल्ला अल थानी के नेतृत्व वाली लीबिया की अंतरिम सरकार ने निर्वाचित संसद को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। शक्तिहीन कहलाने वाली इस सरकार का इस्तीफा एक प्रतिद्वन्द्वी इस्लामिक प्रशासन के अस्तित्व में आने के बाद आया है।

त्रिपोली में अपना वर्चस्व रखने वाले इस्लामी बंदूकधारियों से टकराव टालने के लिए देश के पूर्वी हिस्से से काम कर रही अंतरिम सरकार ने कल कहा कि वह निर्वाचित संसद को अपना इस्तीफा सौंप रही है।

तीन दिन पहले ही लीबिया की जनरल नेशनल कांग्रेस ने इस्लामियों के समर्थक उमर अल हासी को ‘मुक्तिदायक सरकार’ बनाने के लिए अधिकृत किया। जून में हुए चुनाव में निर्वाचित संसद ने आधिकारिक तौर पर जनरल नेशनल कांग्रेस का स्थान लिया था। जनरल नेशनल कांग्रेस में इस्लामियों की बहुतायत है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.