हे भगवान! 17 फीट के एनाकोंडा को कब्जे में कर टीचर ने मस्ती की

एनाकोंडा दुनिया का सबसे बड़ा और खतरनाक सांप माना जाता है। लेकिन एक मैथमेटिक्स के टीचर को कुछ ऐसा जुनून चढ़ा कि उन्होंने 17 फीट के एनाकोंडा सांप को ही कब्जे में कर लिया।

हे भगवान! 17 फीट के एनाकोंडा को कब्जे में कर टीचर ने मस्ती की

ज़ी मीडिया ब्यूरो

फ्रेंच गुएना: एनाकोंडा दुनिया का सबसे बड़ा और खतरनाक सांप माना जाता है। लेकिन एक मैथमेटिक्स के टीचर को कुछ ऐसा जुनून चढ़ा कि उन्होंने 17 फीट के एनाकोंडा सांप को ही कब्जे में कर लिया।

यह एनाकोंडा नदी से बहकर आया था जहां इस सांप को उसके दोस्त के कुत्ते ने खाने की कोशिश की थी। लेकिन किस्मत अच्छी थी और सांप की जान बच गई। फ्रेंच गुएना के मोटेरी में रहनेवाले टीचर सेबेस्टियन बासुकोलस का कहना है कि उनका एनाकोंडा के साथ कुछ घंटे का वक्त बिताना एक सपना था। वह चाहते थे कि एनाकोंडो को घर पर रखकर वह उसकी एक-एक हरकत को देखें। इसलिए उन्होंने एनाकोंडा सांप को कब्जे में करने का फैसला किया।

उन्होंने कहा कि मुझे मालूम था कि एनाकोंडा काफी बड़ा और लंबा सांप होता है लेकिन यह सांप तो लगभग पांच मीटर यानी 17 फीट के करीब था। उन्होंने कहा कि इसे पकड़ना टेढ़ी खीर साबित होगी। उसे पकड़ने के बाद उन्होंने सांप के मुंह को बांध दिया ताकि वह किसी को काट नहीं सके। इसके बाद उनके परिवार ने सांप के साथ खिलौने की तरह खेला। उनका बच्चा सांप से घंटों खेलता रहा। सांप के शरीर से काफी देर तक चिपका रहा। छह घंटे तक सांप के साथ खेलने के बाद उन्होंने उसे काफी दूर एक जंगल में छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि एनाकोंडा के साथ छह घंटे बिताना एक रोमांचक अनुभव था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.