पाकिस्तान में आतंकियों ने कर दी नौ सुरक्षाकर्मियों की हत्या

पाकिस्तान के अशांत खबर कबायली इलाके में आतंकवादियों की हिंसा में अर्धसैनिक बल के कम से कम आठ जवान तथा एक पुलिसकर्मी मारे गए।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के अशांत खबर कबायली इलाके में आतंकवादियों की हिंसा में अर्धसैनिक बल के कम से कम आठ जवान तथा एक पुलिसकर्मी मारे गए।

अधिकारियों ने आज बताया कि बीती रात प्रांतीय राजधानी पेशावर के नजदीक जिले के जमरूद उपमंडल में घुंडई में अज्ञात हमलावरों ने घात लगाकर फंट्रियर कोर के वाहनों पर हमला किया।

एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि हमले में आठ सुरक्षाकर्मी मारे गए और एक अन्य घायल हो गया। ऐसी खबरें हैं कि सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई में चार आतंकवादियों को मार गिराया, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

कुछ मीडिया खबरों में स्थानीय लोगों के हवाले से कहा गया है कि आतंकवादियों ने एक चौकी को निशाना बनाया, न कि वाहनों को। लेकिन आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि गश्ती दल के वाहनों पर हमला किया गया।

किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन खबर क्षेत्र में अक्सर तालिबान सुरक्षाबलों को निशाना बनाता रहता है। पेशावर में बम धमाके में एक पुलिसकर्मी मारा गया जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘तड़के करीब चार बजे याकाटूट इलाके में एक पुलिस वाहन के समीप बम विस्फोट होने से एक पुलिसकर्मी की जान चली गयी जबकि तीन अन्य घायल हो गए।’ पाकिस्तान ने उत्तरी वजीरिस्तान कबायली क्षेत्र से तालिबान एवं अन्य आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए पिछले महीने एक बड़ा सैन्य अभियान छेड़ा था। खुफिया एजेंसियां पहले ही आतंकवादियों द्वारा पलटवार की चेतावनी जारी कर चुकी हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.