पूर्वानुमान से परे हैं नरेंद्र मोदी : सरताज अजीज
Advertisement

पूर्वानुमान से परे हैं नरेंद्र मोदी : सरताज अजीज

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के विपरीत भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के बारे में कुछ भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के विपरीत भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के बारे में कुछ भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। आंतरिक सुरक्षा और विदेश नीतियों पर शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज की टिप्पणी गुरुवार को प्रकाशित हुई है जिसमें उन्होंने कहा है कि `वाजपेयी के मुकाबले मोदी के बारे में पूर्वानुमान लगाना मुश्किल है।`
द नेशन के मुताबिक, अजीज ने कहा है, `इसका कारण मोदी की मुस्लिम विरोधी और पाकिस्तान विरोधी छवि है।` समाचार पत्र ने पाकिस्तानी नेताओं और प्रेक्षकों के बीच पनपे इस डर को उद्धृत किया है कि यदि मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं तो भारत के साथ पाकिस्तान के रिश्ते पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। कई पाकिस्तानी 1999 में पाकिस्तान के साथ शांतिपूर्ण रिश्ते को बढ़ावा देने के लिए वाजपेयी की ऐतिहासिक लाहौर बस यात्रा का उदाहरण दे रहे हैं। अजीज का हालांकि मानना है कि `चुनाव पूर्व का अड़ियल रुख अलग बात है। दोनों देशों में शांति की चाहत बहुत मजबूत है।` (एजेंसी)

Trending news