लड़ाकू जेट विमान लीबिया में दुर्घटनाग्रस्त, 5 की मौत

लीबिया के एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा है कि सेना का एक जेट विमान पूर्वी शहर तोब्रुक में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और इस दुर्घटना में विमान चालक और चार अन्य लोगों की मौत हो गई है। लीबियाई अधिकारी ने कहा कि विमान की दुर्घटना तकनीकी समस्या की वजह से हुई। उन्होंने अपनी पहचान गुप्त रखने की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि वह मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं थे।

काहिरा: लीबिया के एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा है कि सेना का एक जेट विमान पूर्वी शहर तोब्रुक में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और इस दुर्घटना में विमान चालक और चार अन्य लोगों की मौत हो गई है। लीबियाई अधिकारी ने कहा कि विमान की दुर्घटना तकनीकी समस्या की वजह से हुई। उन्होंने अपनी पहचान गुप्त रखने की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि वह मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं थे।

यह दुर्घटना ऐसे समय में हुई है, जब लीबिया के पूर्वी शहर बेनगाजी में इस्लामी आतंकियों और जनरल खलीफा हिफलर के वफादार बलों के बीच संघर्ष चल रहा है। एक लीबियाई नागरिक द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में जेट विमान की दुर्घटना और विस्फोट दिखाने का दावा किया गया है। यह नागरिक खुद को हिफलर के खिलाफ लड़ने वाला बताता है।

यह वीडियो एपी की अपनी स्वतंत्र रिपोर्टिंग के अनुरूप पाया गया और इसे ज्ञात स्थानों एवं घटनाओं के आधार पर जांच भी लिया गया। इस वीडियो में तोब्रुक के उपर धुंए का काला गुबार उठता दिखाई दे रहा है। फेसबुक पर ‘वन जीरो’ नामक अकाउंट वाले यूजर ने अपनी पहचान जाहिर करने से इंकार कर दिया। यह वीडियो तोब्रुक में ‘वन जीरो’ के एक दोस्त ने फिल्माया था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.