स्थिरता के लिए विश्वास स्थापित करें भारत-पाक: शरीफ

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान और भारत को क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए परस्पर विश्वास स्थापित करने के साथ अतीत के बोझ को खत्म करने की जरूरत है।

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान और भारत को क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए परस्पर विश्वास स्थापित करने के साथ अतीत के बोझ को खत्म करने की जरूरत है।
शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान का भारत और अफगानिस्तान से संपर्क साधना अपने सभी पड़ोसियों के साथ नया अध्याय शुरू करने के प्रयासों का हिस्सा है।
उन्होंने कहा, ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस क्षेत्र के देश अब भी एक दूसरे से जुड़े नहीं हैं। दो सबसे बड़े देशों को विश्वास के उस स्तर को विकसित करना है जिसकी जरूरत है। उन्हें अब भी अतीत के बोझ को खत्म करना और भविष्य की देखने के बारे में सीखना बाकी है।’’
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने एशियाई संसदीय सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘पाकिस्तान के लोग पाकिस्तान के भीतर और अपने सभी पड़ोसियों के साथ शांति से ज्यादा कुछ नहीं चाहते। वे सुरक्षा और स्थिरता चाहते हैं।’’
उन्होंने कहा, ‘‘हमने पाकिस्तान की ओर से अपने सभी पड़ोसियों के साथ नया अध्याय शुरू करने का प्रयास किया है। हम बड़ी तस्वीर पर गौर करने तथा अफगानिस्तान एवं भारत से संपर्क साधने को तैयार हैं।’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.