यात्रा प्रतिबंध हटाने संबंधी मुशर्रफ की अर्जी खारिज

पाकिस्तान सरकार ने देशद्रोह के मामले में अभ्यारोपित पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ पर लगे यात्रा प्रतिबंध को हटाने के संबंध में उनके आवेदन को खारिज कर दिया है।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान सरकार ने देशद्रोह के मामले में अभ्यारोपित पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ पर लगे यात्रा प्रतिबंध को हटाने के संबंध में उनके आवेदन को खारिज कर दिया है। पूर्व राष्ट्रपति ने अपने उपर लगे यात्रा प्रतिबंध को हटाने की मांग की थी ताकि वह अपने इलाज और बीमार मां से मिलने विदेश जा सकें।
गृह मंत्रालय ने 70 वर्षीय पूर्व सैन्य शासक को अपने फैसले के बारे में औपचारिक रूप से सूचित कर दिया है। सरकार ने कहा कि जनहित में उनके आवेदन को स्वीकार नहीं किया जा सकता क्योंकि विभिन्न अदालतों में उनके खिलाफ कई मामले लंबित हैं।
सूत्रों ने बताया कि गृहमंत्रालय के एग्जिट कंट्रोल लिस्ट से अपना नाम हटवाने के लिए मुशर्रफ अब न्यायपालिका का दरवाजा खटखटाएंगे। मुशर्रफ के आवेदन पर फैसले के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन की बैठक के एक दिन बाद यह फैसला लिया गया है।
प्रधानमंत्री ने सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ और आईएसआई महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल जहीरूल इस्लाम से भी भेंट की। मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने कथित रूप से सरकार को सलाह दी है कि मुशर्रफ को उपचार और उनकी बीमार मां की देखभाल के लिए संयुक्त अरब अमीरात जाने देने की अनुमति दे। (एजेंसी)