अफगानिस्तानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर पर आतंकवादियों ने दागे रॉकेट

अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने कहा है कि आतंकवादियों ने राष्ट्रपति हामिद करजई के हेलीकॉप्टर को निशाना बनाकर काबुल हवाई अड्डा के सैन्य हिस्से में दो रॉकेट दागे।

अफगानिस्तानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर पर आतंकवादियों ने दागे रॉकेट

काबुल : अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने कहा है कि आतंकवादियों ने राष्ट्रपति हामिद करजई के हेलीकॉप्टर को निशाना बनाकर काबुल हवाई अड्डा के सैन्य हिस्से में दो रॉकेट दागे।

सैन्य हवाई अड्डे के कमांडर अब्दुल वहाब वारदक ने बताया कि आज के हमले में दो में सिर्फ एक रॉकेट में विस्फोट हुआ और इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन करजई की यात्रा में इस्तेमाल किए जाने वाले रूस निर्मित हेलीकॉप्टर में आग लग गई।

यह हवाई अड्डा काबुल में सर्वाधिक चाक चौबंद इलाकों में शामिल है। यह हमला तालिबान के फिर से सिर उठाने का संकेत देता है जो पश्चिमी देश समर्थित सरकार के खिलाफ लड़ रहे हैं।

आतंकवादियों ने अपने सालाना ग्रीष्मकालीन अभियान के तहत हमले तेज कर दिए हैं। दरअसल, इस समय उन्हें इस पर्वतीय देश में विचरण करने में गर्म मौसम से मदद मिलती है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.