मेरठ के नारों पर हाफिज सईद का ओछा बयान
Advertisement

मेरठ के नारों पर हाफिज सईद का ओछा बयान

यूपी में मेरठ के निजी कॉलेज में क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले छात्रों के प्रति जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद ने हमदर्दी जताई है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
इस्लामाबाद: यूपी में मेरठ के निजी कॉलेज में क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले छात्रों के प्रति जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद ने हमदर्दी जताई है। हाफिज ने ट्वीट के जरिए कहा है कि इस घटना से कश्मीरी लोगों के प्रति भारतीयों का नजरिया साफ हो गया है। जमात-उद-दावा प्रमुख ने छात्रों को यूनिवर्सिटी से सस्सेंड किए जाने पर दुख जताया है। हाफिज ने ट्वीट के जरिए कहा है कि हम यूनिवर्सिटी से बाहर निकाले गए स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप देने की पेशकश करते हैं। पाकिस्तान को इन बच्चों पर नाज है।

एशिया कप में भारत के विरुद्ध पाकिस्‍तान की जीत पर जश्‍न मनाने वाले कश्‍मीरी छात्रों से उत्‍तर प्रदेश की अखिलेश सरकार ने गुरुवार देर रात देशद्रोह का केस वापस ले लिया। पुलिस ने जिन 67 छात्रों के विरुद्ध देशद्रोह का केस दायर किया था, वे सभी मेरठ की स्‍वामी विवेकानंद सुभारती यूनिवर्सिटी (एसवीएसयू) के छात्र हैं।
रविवार को भारत और पाकिस्‍तान के बीच हुए एशिया कप के मुकाबले में इन छात्रों ने पाकिस्‍तान की जीत पर जश्‍न मनाया था। इस क्रिकेट मैच में पाकिस्‍तान ने रोमांचक मुकाबले में भारत को एक विकेट से हरा दिया था। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इन छात्रों को सस्‍पेंड कर दिया था। मेरठ के एसएसपी ओंकार सिंह ने बताया था कि इस मामले में पुलिस ने अज्ञात छात्रों के खिलाफ धारा 124(ए) के तहत देशद्रोह का केस दायर किया गया था।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news