चीन के शिनजिआंग प्रांत में सीरियल बम ब्लास्ट, 50 लोगों की मौत

चीन के अशांत शिनजिआंग प्रांत में एक बड़े आतंकवादी हमले में एक मेला और थानों को निशाना बनाकर किए गए सिलसिलेवार विस्फोटों में 40 दंगाईयों सहित 50 लोग मारे गए। शिनजिआंग प्रांत में चीन वहां के जातीय उइगुर मुसलमानों की अलगाववादी हिंसा से जूझ रहा है।

बीजिंग : चीन के अशांत शिनजिआंग प्रांत में एक बड़े आतंकवादी हमले में एक मेला और थानों को निशाना बनाकर किए गए सिलसिलेवार विस्फोटों में 40 दंगाईयों सहित 50 लोग मारे गए। शिनजिआंग प्रांत में चीन वहां के जातीय उइगुर मुसलमानों की अलगाववादी हिंसा से जूझ रहा है।

सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ ने जानलेवा हमलों के बारे में बहुत कम जानकारी देते हुए अपनी खबर में कहा है, पश्चिमोत्तर चीन के शिनजिआंग प्रांत के लुनताई काउंटी में रविवार को हुए सिलसिलेवार विस्फोटों में 40 दंगाई मारे गए हैं।

सरकारी ‘तिआनशान वेबसाइट’ के अनुसार विस्फोटों में छह सामान्य लोग और चार पुलिसकर्मी भी मारे गए। पुलिस ने दो दंगाईयों को गिरफ्तार किया है। वेबसाइट के अनुसार, रविवार को शाम करीब पांच बजे ये विस्फोट एक दुकान, एक खुले मेले और दो थानों में हुए। शिनजिआंग पुलिस ने कहा कि यह ‘‘संगठित और बड़ा आतंकवादी हमला है।’