सात करोड़ टेलीफोन रिकार्ड एकत्र करने की रिपोर्ट गलत: अमेरिका
Advertisement
trendingNow167868

सात करोड़ टेलीफोन रिकार्ड एकत्र करने की रिपोर्ट गलत: अमेरिका

अमेरिका ने फ्रांसिसी नागरिकों के टेलीफोन आंकड़ों की सात करोड़ से अधिक रिकार्डिंग एकत्र करने की खबर को ‘गलत’ करार दिया है।

वाशिंगटन : अमेरिका ने फ्रांसिसी नागरिकों के टेलीफोन आंकड़ों की सात करोड़ से अधिक रिकार्डिंग एकत्र करने की खबर को ‘गलत’ करार दिया है। राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी के निदेशक जेम्स आर क्लेपर ने एक बयान में कहा कि फ्रांस समाचार पत्र में अमेरिकी विदेशी खुफिया गतिविधियों संबंधी प्रकाशित लेख में दी गई सूचना गलत एवं भ्रामक है।
क्लेपर ने कहा कि यह आरोप गलत है कि राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने फ्रांसिसी नागरिकों के टेलीफोन आंकड़े की सात करोड़ से अधिक रिकार्डिंग एकत्र की हैं। उन्होंने कहा कि हम अपनी गतिविधियों की विस्तार में चर्चा नहीं करने वाले हैं लेकिन हमने बार बार यह स्पष्ट किया है कि अमेरिका उसी तरह खुफिया जानकारी एकत्र करता है जैसे सभी देश करते हैं।
क्लेपर ने कहा कि अमेरिका अपने देश, उसके हितों और अपने सहयोगियों की आतंकवाद एवं सामूहिक विनाश करने वाले हथियारों के प्रसार जैसे खतरों से रक्षा के लिए खुफिया जानकारी एकत्र करता है। उन्होंने कहा कि अमेरिका फ्रांस के साथ अपनी पुरानी मित्रता और सहयोग की कद्र करता है तथा हम सुरक्षा और खुफिया मामलों में सहयोग करना जारी रखेंगे। (एजेंसी)

Trending news