close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कराची में आत्मघाती हमला, 13 लोगों की मौत

पाकिस्तान की औद्यौगिक राजधानी कराची में तालिबान के आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से लदी कार से पुलिसकर्मियों को लेकर जा रही बस को आज टक्कर मार दी। इससे हुए विस्फोट में 13 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए।

कराची : पाकिस्तान की औद्यौगिक राजधानी कराची में तालिबान के आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से लदी कार से पुलिसकर्मियों को लेकर जा रही बस को आज टक्कर मार दी। इससे हुए विस्फोट में 13 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए।
हिंसक उग्रवाद को समाप्त करने के लिए पाकिस्तान सरकार जिस प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के साथ शांतिवार्ता कर रही है उसी ने पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र के बाहर हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आमिर शौकत ने बताया कि कराची के बाहरी इलाके के शाह लतीफ कस्बे में स्थित प्रशिक्षण केन्द्र से बाहर आ रही बस को हमलावर ने निशाना बनाया।
उन्होंने कहा कि घटना के वक्त बस पुलिसकर्मियों को सुरक्षा ड्यूटी के लिए लेकर जा रही थी। जिन्ना अस्पताल की शीर्ष अधिकारी सीमी जमाली ने बताया कि 11 पुलिसकर्मी मारे गए हैं। बचाव अधिकारियों का कहना है कि मृतकों में दो असैन्य लोग भी शामिल हैं। जमाली ने कहा कि कम से कम 50 लोग घायल हुए हैं और उनमें से 10 लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है। उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। तालिबान पाकिस्तान के प्रवक्ता शाहिदुल्ला शाहिद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने कहा कि यह उग्रवादियों को मारने के खिलाफ ‘बदले की कार्रवाई’ थी। (एजेंसी)