सीरियाई सैनिकों ने 73 विद्रोहियों को मार गिराया
Advertisement

सीरियाई सैनिकों ने 73 विद्रोहियों को मार गिराया

सीरियाई सैनिकों ने रविवार को देश भर में अलग-अलग झड़पों में कम से कम 73 विद्रोहियों को मार गिराया। यह जानकारी सरकारी मीडिया ने दी है।

दमिश्क : सीरियाई सैनिकों ने रविवार को देश भर में अलग-अलग झड़पों में कम से कम 73 विद्रोहियों को मार गिराया। यह जानकारी सरकारी मीडिया ने दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, विपक्षी कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि पिछले सप्ताह भर में अलेप्पो में विद्रोहियों की पकड़ वाले क्षेत्र पर हुई हवाई बमबारी में 471 लोग मारे गए हैं।
सीरियाई सैनिकों ने दौमा उपनगर में बागियों की पकड़ वाले दो इलाकों में अपने ऑपरेशनों के दौरान अल-कायदा से जुड़े नुसरा फ्रंट और अन्य जिहादी समूहों के 30 आतंकवादियों को मार गिराया। एसएएनए समाचार एजेंसी के मुताबिक, सीरियाई सैनिकों ने अलेप्पो प्रांत के जरजौर और अल नक्करिन कस्बों में 28 सशस्त्र विद्रोहियों को मार गिराया है। इनमें से अधिकांश विदेशी और अरब के नागरिक थे।
विपक्ष की ओर से ब्रिटेन आधारित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने रविवार को कहा कि अलेप्पो में पिछले सप्ताह में हवाई बमबारी की वजह से 471 नागरिकों सहित करीब 517 लोग मारे जा चुके हैं। सीरिया के सैनिक जिन्हें वह आतंकवादी कहते हैं उनसे करीब पिछले तीन वर्षो से लड़ाई लड़ते आ रहे हैं। (एजेंसी)

Trending news