तालिबान ने हमले में चार अफगानी पुलिसकर्मियों को मार डाला

तालिबानी लड़ाकों ने हेलमंद प्रांत में बीती रात एक पुलिस जांच चौकी पर हमला कर चार पुलिसकर्मियों को मार डाला। डिप्टी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर मोहम्मद रसूल ने कहा कि हमला सांगिन जिले में हुआ और तालिबान ने जांच चौकी पर कब्जा कर लिया है।

काबुल : तालिबानी लड़ाकों ने हेलमंद प्रांत में बीती रात एक पुलिस जांच चौकी पर हमला कर चार पुलिसकर्मियों को मार डाला। डिप्टी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर मोहम्मद रसूल ने कहा कि हमला सांगिन जिले में हुआ और तालिबान ने जांच चौकी पर कब्जा कर लिया है।

रसूल ने कहा कि सरकारी बल चौकी पर फिर से कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं और अफगान पुलिस तथा तालिबान के बीच संघर्ष जारी है। विवादित चुनावों के बाद देश को राजनीतिक अराजकता से बचाने के लिए अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी काबुल में हैं और इसी बीच हमला हुआ है।

केरी कल इराक पहुंचे और वह राष्ट्रपति चुनाव लड़ने वाले दोनों उम्मीदवारों से अपील करेंगे कि चुनाव मतपत्रों के चल रहे ऑडिट को वे स्वीकार कर लें और सितम्बर की शुरूआत तक राष्ट्रीय एकता की सरकार बना लें।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.