ईशनिंदा के कथित आरोप में भीड़ ने हिंदू मंदिर जलाया

पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में पवित्र पुस्तक के कथित अपमान के मुद्दे को लेकर क्रुद्ध भीड़ ने एक हिन्दू मंदिर और धर्मशाला को आग लगा दी। इस घटना के कारण होली के रंग में भंग पड़ गया और अधिकारियों ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया।

कराची : पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में पवित्र पुस्तक के कथित अपमान के मुद्दे को लेकर क्रुद्ध भीड़ ने एक हिन्दू मंदिर और धर्मशाला को आग लगा दी। इस घटना के कारण होली के रंग में भंग पड़ गया और अधिकारियों ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया।
भुट्टो परिवार के गृहनगर लरकाना शहर में रात को भीड़ ने मंदिर पर हमला किया था। इलाके को पाकिस्तानी पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) का गढ़ माना जाता है।
भीड़ ने पवित्र पुस्तक के पन्ने जलाने के आरोपी हिन्दू का मकान घेर लिया जिसके कारण पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
अधिकारियों कहा, ‘‘भीड़ ने जिन्ना बाग चौक इलाके के मुख्य हिन्दू मंदिर को आग लगा दी। हादसे में मंदिर और पास स्थित धर्मशाला दोनों जलकर राख हो गए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है और बड़ी संख्या में अर्धसैनिक रेंजर्स और पुलिस बल तैनात किए गए हैं। उन्होंने भीड़ को भगाने के लिए लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।’’ ईशनिंदा के आरोपी हिन्दू व्यक्ति को संरक्षण में ले लिया गया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.