भारत में आतंकी हमले की साजिश मलेशियाई में नाकाम
Advertisement

भारत में आतंकी हमले की साजिश मलेशियाई में नाकाम

मलेशिया की पुलिस ने आज कहा कि आतंकी गतिविधियों से जुड़े एक दक्षिण एशियाई संदिग्ध को गिरफ्तार करने के साथ ही चेन्नई और बेंगलुरु स्थित विदेशी दूतावासों पर हमले की साजिश को नाकाम कर दिया गया है।

fallback

कुआलालंपुर : मलेशिया की पुलिस ने आज कहा कि आतंकी गतिविधियों से जुड़े एक दक्षिण एशियाई संदिग्ध को गिरफ्तार करने के साथ ही चेन्नई और बेंगलुरु स्थित विदेशी दूतावासों पर हमले की साजिश को नाकाम कर दिया गया है।
पुलिस उप महानिरीक्षक बाकरी जिनिन ने बताया कि माना जा रहा है कि यह व्यक्ति चेन्नई और बेंगलुरु में विदेशी दूतावासों पर हमले की साजिश में शामिल था। आतंकवाद विरोधी इकाई की विशेष शाखा ने इस व्यक्ति को कल स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 11:15 बजे कुआलालंपुर के निकट केपोंग के एक अवासीय इलाके से पकड़ा।
इस व्यक्ति पर पिछले साल दिसंबर से नजर रखी जा रही थी। समाचार पत्र ‘द स्टार’ के अनुसार बाकरी ने कहा, ‘हमें पता चला कि वह आतंकी हमले की साजिश में शामिल था।’ उन्होंने कहा कि इस व्यक्ति पर निगरानी रखे जाने से यह सूचना मिली। बीते 29 अप्रैल को भारत में तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया था और माना जा रहा है कि आतंकी नेटवर्क के ये बड़े खिलाड़ी हैं।
बाकरी ने कहा, ‘हम इस क्षेत्र और वैश्विक स्तर पर हमलों को रोकने के लिए दूसरे देशों की एजेंसियों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे। इस संदिग्ध को आव्रजन अधिनियम के तहत पकड़ा गया।’ (एजेंसी)

Trending news