पाक में हिंसा की ताजा घटना में तीन लोगों की मौत
Advertisement

पाक में हिंसा की ताजा घटना में तीन लोगों की मौत

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में साम्प्रदायिक तनाव फैलने पर गोलीबारी की घटनाओं में तीन लोगों की मौत होने के बाद सोमवार को दो शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया।

इस्लामाबाद/पेशावर : पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में साम्प्रदायिक तनाव फैलने पर गोलीबारी की घटनाओं में तीन लोगों की मौत होने के बाद सोमवार को दो शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया।
कुछ ही दिन पहले हिंसा से रावलपिंडी शहर दहल उठा था। अशांत खबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट और हंगू शहरों को सेना ने अपने नियंत्रण में ले लिया है। कोहाट जिले के जरगारनबाद स्थित एक शिया इमामबारगाह में हमला होने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया।
शुक्रवार को हुए साम्प्रदायिक झड़पों को लेकर रावलपिंडी में भी प्रदर्शन हुए जहां 10 लोग मारे गए थे और 50 से अधिक घायल हुए हैं। पुलिस अधिकारी मजहर जान के हवाले से डॉन अखबार ने बताया कि अज्ञात लोगों ने आज सुबह इमामबारगाह पर हमला किया। दो प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी और एक नागरिक की मौत हो गई।
तिरह बाजार में भीड़ ने कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया जिसमें कई अन्य लोग भी घायल हुए। रावलपिंडी में हुई झड़पों के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए कोहाट शहर में एक रैली निकाली गई।
संघीय सरकार ने झड़पों के मद्देनजर सोशल मीडिया या मोबाइल फोन के जरिए किसी तरह की सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने का आदेश दिया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और संघीय जांच एजेंसी को सोशल मीडिया की निगरानी करने को कहा गया है।
रावलपिंडी में शुक्रवार को लगाए गए कर्फ्यू को आज सुबह हटाए जाने के बाद प्रदर्शन की ताजा घटनाएं हुई है। कई प्रतिबंधित संगठनों के सोशल मीडिया पर अकाउंट हैं जो खासतौर पर अल्पसंख्यक अहमदी और शिया सम्प्रदाय के खिलाफ इसके जरिए घृणास्पद बयान फैला रहे हैं। (एजेंसी)

Trending news