इराक पर सभी विकल्पों पर गौर कर रहा है अमेरिका : ओबामा
Advertisement

इराक पर सभी विकल्पों पर गौर कर रहा है अमेरिका : ओबामा

राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज कहा कि इराक के संबंध में अमेरिका ‘सभी विकल्पों’ पर विचार कर रहा है क्योंकि देश या सीरिया में जिहादी अपने कदम जमाने में सफल ना रहें यह सुनिश्चित करने में उसकी भी भागीदारी है ।

इराक पर सभी विकल्पों पर गौर कर रहा है अमेरिका : ओबामा

वाशिंगटन: राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज कहा कि इराक के संबंध में अमेरिका ‘सभी विकल्पों’ पर विचार कर रहा है क्योंकि देश या सीरिया में जिहादी अपने कदम जमाने में सफल ना रहें यह सुनिश्चित करने में उसकी भी भागीदारी है ।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबोट के साथ बातचीत के बाद ओबामा ने कहा, ‘इराक को हमसे और ज्यादा सहायता की जरूरत पड़ने वाली है और उसे अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भी ज्यादा मदद की आवश्यकता होगी ।’ उन्होंने कहा, ‘इसलिए मेरी टीम चौबीसों घंटे यह पता लगाने में जुटी हुई है कि हम उन्हें सबसे प्रभावी सहायता कैसे मुहैया करा सकते हैं । मैं किसी विकल्प से इनकार नहीं कर रहा, क्योंकि इराक या सीरिया में जिहादी अपने पैर नहीं जमा पाएं यह सुनिश्चित करने में हमारी भी भागीदारी है ।’ उन्होंने कहा कि इराक ऐसा क्षेत्र है जिसे अमेरिका चिंतित दृष्टि से देख रहा था, सिर्फ पिछले कुछ दिनों से नहीं बल्कि कई महीनों से ।

राष्ट्रपति ने कहा कि हम इराकी सरकार के साथ लगतार संपर्क में हैं । आप जानते हैं कि हम वहां की समस्याओं से निपटने के लिए पिछले वर्ष से उन्हें अतिरिक्त सहायता भी मुहैया करा रहे हैं ।   (एजेंसी)

 

Trending news