अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी PM मोदी की जमकर तारीफ की

भारत रवाना होने पहले अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। उन्होंने पड़ोसी देशों के साथ शांति स्थापित करने और रिश्तों को सुधारने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल की तारीफ की है। अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन कैरी ने अपनी भारत यात्रा की पूर्व संध्या पर कहा कि जो विकास की योजना भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी नारे ‘सबका साथ, सबका विकास’ में दिखाई पड़ती है, वह एक महान सोच है।

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी PM मोदी की जमकर तारीफ की

वाशिंगटन: भारत रवाना होने पहले अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। उन्होंने पड़ोसी देशों के साथ शांति स्थापित करने और रिश्तों को सुधारने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल की तारीफ की है। अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन कैरी ने अपनी भारत यात्रा की पूर्व संध्या पर कहा कि जो विकास की योजना भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी नारे ‘सबका साथ, सबका विकास’ में दिखाई पड़ती है, वह एक महान सोच है। कैरी अपनी भारतीय समकक्ष सुषमा स्वराज के साथ पांचवी वाषिर्क भारत-अमेरिका रणनीतिक वार्ता की सहअध्यक्षता करने के लिए नयी दिल्ली पहुंचेंगे।

मोदी के समावेशी विकास वाले विकास एजेंडे की प्रशंसा करते हुए कैरी ने भारत के संदर्भ में विदेश नीति पर दिए एक बड़े भाषण में कहा कि अमेरिका भारत की नयी सरकार के इस प्रयास में उसके साथ साझेदारी करने के लिए तैयार है। कैरी ने अमेरिका के एक शीर्ष थिंकटैंक सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस द्वारा आयोजित समारोह में वाशिंगटन के श्रोताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘भारत की नयी सरकार की योजना ‘सबका साथ, सबका विकास’ एक ऐसा सिद्धांत और एक ऐसी सोच है, जिसका हम समर्थन करना चाहते हैं। हमारा मानना है कि यह एक महान सोच है और हमारा निजी क्षेत्र भारत के आर्थिक सुधार में उत्प्रेरक का काम करने के लिए उत्सुक है।’