LPG पोर्टेबिलिटी योजना को अनुमति, अब पेट्रोल पंपों पर भी मिलेंगे रसोई गैस सिलेंडर
Advertisement

LPG पोर्टेबिलिटी योजना को अनुमति, अब पेट्रोल पंपों पर भी मिलेंगे रसोई गैस सिलेंडर

रसोई गैस अब देश भर में चुनिंदा पेट्रोल पंपों पर बाजार मूल्य पर मिलेगा। एक आधिकारिक बयान में बुधवार को कहा गया कि पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली शनिवार को बेंगलुरू में एक समारोह में बिक्री और एलपीजी पोर्टेबिलिटी योजना को विधिवत रूप से शुरू करेंगे।

नई दिल्ली : रसोई गैस अब देश भर में चुनिंदा पेट्रोल पंपों पर बाजार मूल्य पर मिलेगा। एक आधिकारिक बयान में बुधवार को कहा गया कि पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली शनिवार को बेंगलुरू में एक समारोह में बिक्री और एलपीजी पोर्टेबिलिटी योजना को विधिवत रूप से शुरू करेंगे। सरकार ने एलपीजी पोर्टेबिलिटी योजना को अनुमति दे दी है।
शुरू में सरकारी तेल विपणन कंपनियों के पेट्रोल पंपों पर पांच किलोग्राम वाले सिलेंडर पायलट आधार पर उपलब्ध किए जाएंगे। बयान के मुताबिक इसके लिए कंपनी के रिटेल आउटलेटों पर काफी कम कागजी खानापूर्ति करनी होगी।
तेल मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि यह दूसरे शहरों में रहने वाले लोगों, सूचना प्रौद्योगिकी पेशेवरों, बीपीओ कर्मचारियों जैसे लोगों को अपनी सुविधा के समय पर सिलेंडर लेने और दोबारा भरवाने में सुविधा देगा, क्योंकि पेट्रोल पंप अधिक समय तक खुले रहते हैं। योजना शुरू में पायलट आधार पर दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और मुंबई में चुने हुए रिटेल आउटलेटों पर शुरू की जाएगी।
सरकार एलपीजी पोर्टेबिलिटी योजना भी शुरू करेगी, जिसके तहत ग्राहक अपने क्षेत्र में वितरकों और तेल कंपनियों के बीच अपनी पंसद का वितरक खोज सकेगा। (एजेंसी)

Trending news