केजी-डी6 पर रिलायंस की संशोधित योजना पर बैठक जल्द
Advertisement

केजी-डी6 पर रिलायंस की संशोधित योजना पर बैठक जल्द

कृष्णा गोदावरी बेसिन के केजी डी6 ब्लाक में रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. (आरआईएल) के मुख्य परियोजना क्षेत्र में गैस भंडार के अनुमानित स्तर को दो तिहाई घटाने तथा निवेश को 3 अरब डालर कम करने के कंपनी के प्रस्ताव पर विचार के लिए परियोजना प्रबंध समिति की बैठक जल्दी ही होगी। प्रबंध समिति (एमसी) की अध्यक्षता हाइड्राकार्बन महानिदेशक करते हैं।

नई दिल्ली : कृष्णा गोदावरी बेसिन के केजी डी6 ब्लाक में रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. (आरआईएल) के मुख्य परियोजना क्षेत्र में गैस भंडार के अनुमानित स्तर को दो तिहाई घटाने तथा निवेश को 3 अरब डालर कम करने के कंपनी के प्रस्ताव पर विचार के लिए परियोजना प्रबंध समिति की बैठक जल्दी ही होगी। प्रबंध समिति (एमसी) की अध्यक्षता हाइड्राकार्बन महानिदेशक करते हैं।
समिति में पेट्रोलियम मंत्रालय के प्रतिनिधि भी होते हैं।
समिति कंपनी द्वारा प्रस्तुत संशोधित फील्ड डेवलपमेंट प्लान (आरएफडीपी) पर निर्णय करने वाली है। कंपनी ने धीरूभाई 1 व तीन फील्ड में तेल भंडार का अनुमान 10,030 अरब घन फुट से कम कर 3,400 अरब घन फुट करने का प्रस्ताव किया है। पिछला अनुमान 2006 में लगाया गया था।
इस परियोजना पर पहले दो चरणों में 8.836 अरब डालर खर्च की योजना थी। अब इसे 5.928 अरब डालर कर दिया गया है।
कंपनी का कहना है कि भूगर्भीय परिस्थितियों के कारण केजी बेसिन की इस परियोजना का उत्पादन का स्तर 80 प्रतिशत घटकर दैनिक 1.35 करोड़ घन मीटर रह गया है। परियोजना समिति यह भी देखेगी कि यह सचमुच भूगर्भीय कारणों से गिरा है या फिर कंपनी के वांछित संख्या में कुएं न खोदने के कारण ऐसा हुआ है। डीजीएच की राय में वहां 31 कुओं खुदाई की जाने की प्रतिबद्धता थी। (एजेंसी)

Trending news