विनिवेश से 253 करोड़ रुपये जुटाएगी जेट एयरवेज
Advertisement

विनिवेश से 253 करोड़ रुपये जुटाएगी जेट एयरवेज

नरेश गोयल प्रवर्तित जेट एयरवेज प्रवर्तकों की करीब 5 फीसद हिस्सेदारी बेचकर 253 करोड़ रुपये जुटाएगी। सेबी के 25 फीसद सार्वजनिक हिस्सेदारी के नियम को पूरा करने के लिए कंपनी यह कदम उठाने जा रही है। कंपनी की यह पेशकश 30 मई से पहले आएगी।

मुंबई : नरेश गोयल प्रवर्तित जेट एयरवेज प्रवर्तकों की करीब 5 फीसद हिस्सेदारी बेचकर 253 करोड़ रुपये जुटाएगी। सेबी के 25 फीसद सार्वजनिक हिस्सेदारी के नियम को पूरा करने के लिए कंपनी यह कदम उठाने जा रही है। कंपनी की यह पेशकश 30 मई से पहले आएगी।
गोयल और अन्य प्रवर्तकों की जेट एयरवेज में 80 फीसद हिस्सेदारी है और 25 फीसद सार्वजनिक हिस्सेदारी के भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड के नियम को पूरा करने के लिए 5 फीसद हिस्सेदारी की बिक्री जरूरी है। सेबी के इस नियम को 30 जून तक पूरा किया जाना है।
बिक्री के लिए पेशकश (ओएफएस) और एतिहाद एयरवेज को प्रस्तावित 24 फीसद हिस्सेदारी बिक्री के बाद कंपनी में गोयल की हिस्सेदारी घटकर 51 प्रतिशत रह जाएगी।
ओएफएस और एतिहाद सौदे के मद्देनजर गोयल ने पिछले सप्ताह कंपनी की 28 फीसद हिस्सेदारी प्रवर्तक कंपनी टेल विंड से वापस खरीदी है। इस कंपनी पर पूर्ण रूप से उनका ही स्वामित्व है। कोटक इंस्टिट्यूशन इक्विटीज की रिपोर्ट में कहा गया है कि ओएफएस मार्ग से करीब 5 फीसद हिस्सेदारी की बिक्री से गोयल को 253.1 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है। (एजेंसी)

Trending news