वोडाफोन को सरकार के साथ कर विवाद सुलझने की उम्मीद

दूरसंचार कंपनी वोडाफोन को उम्मीद है कि भारत सरकार के साथ उसके 11,200 करोड़ रुपये के कर विवाद सुलझने की कोई राह निकल आएगी।

बार्सिलोना : दूरसंचार कंपनी वोडाफोन को उम्मीद है कि भारत सरकार के साथ उसके 11,200 करोड़ रुपये के कर विवाद सुलझने की कोई राह निकल आएगी।
वोडाफोन ग्रुप के सीईओ वितोरियो कोलाओ ने यह बात कही। कर विवाद के बारे में भारत सरकार से किसी तरह का आश्वासन मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम अब भी बातचीत कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि समाधान के लिए कोई अवसर निकलेगा लेकिन कुछ तय नहीं। भारतीय इकाई की सूचीबद्धता के सवाल पर कोलाओ ने कहा कि उस देश में जहां कंपनी एक गंभीर कर विवाद में उलझी हो वहां उसे सूचीबद्ध करना कठिन होगा।
उन्होंने इसे ऐसा कर विवाद बताया, जिसे पूरी दुनिया नहीं समझ पा रही। इसके अलावा उन्होंने भारत में स्पेक्ट्रम नीलामी के आधार मूल्य को बहुत ऊंचा बताया। कंपनी ने मार्च में होने वाली स्पेक्ट्रम नीलामी में भाग लेने के लिए आवेदन नहीं किया है। उन्होंने कहा कि आरक्षित मूल्य बहुत ऊंचा है और कंपनी भारत में भुगतान करना वहन नहीं कर सकती जहां स्पेक्ट्रम को लेकर अनिश्चितता और आय कम है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.