`प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला कर रहा भारत`

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने भारतीय क्रिकेट अधिकारियों की आलोचना करते हुए उनपर आरोप लगाया है कि भारत और इंग्लैंड के बीच मैचों के दौरान फोटोग्राफरों को रोककर वे प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला कर रहे हैं।

लंदन : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने भारतीय क्रिकेट अधिकारियों की आलोचना करते हुए उनपर आरोप लगाया है कि भारत और इंग्लैंड के बीच मैचों के दौरान फोटोग्राफरों को रोककर वे प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला कर रहे हैं।
आईओसी के प्रेस आयोग के चेयरमैन कीवान गोस्पर ने क्रिकेट की संचालन संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अधिकारियों से बात करके उन्हें हस्तक्षेप करने को कहा है जिससे कि समाचार संगठन विश्व की दो शीर्ष टीमों के बीच क्रिकेट मैचों की स्वतंत्र कवरेज कर सकें। बीसीसीआई के नए प्रतिबंध के बाद अंतराष्ट्रीय समाचार संगठनों ने बुधवार को इंग्लैंड के भारत के क्रिकेट दौरे की टेक्स्ट और फोटो कवरेज रोक दी थी।
गोस्पर ने एक बयान में कहा, ‘आईओसी बीसीसीआई के इस कदम से पूरी तरह से असहमत है। हमें लगता है कि यह इस तरह की खेल प्रतियोगिताओं की रिपोर्टिंग में प्रेस की स्वतंत्रता पर सीधा हमला है और यह दुनियाभर की खेल प्रेमी जनता की अवमानना है जो इन अहम मैचों की जानकारी हासिल करना पसंद करते।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.