IOC से खफा मल्होत्रा और रणधीर, नहीं जाएंगे लुसाने
Advertisement

IOC से खफा मल्होत्रा और रणधीर, नहीं जाएंगे लुसाने

एक नाटकीय घटनाक्रम में आईओए के कार्यवाहक अध्यक्ष वीके मल्होत्रा और भारत में आईओसी के सदस्य रणधीर सिंह ने लुसाने में अगले सप्ताह होने वाली अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की अहम बैठक से नाम वापस ले लिया है।

नई दिल्ली : एक नाटकीय घटनाक्रम में आईओए के कार्यवाहक अध्यक्ष वीके मल्होत्रा और भारत में आईओसी के सदस्य रणधीर सिंह ने लुसाने में अगले सप्ताह होने वाली अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की अहम बैठक से नाम वापस ले लिया है। दोनों आईओसी के बदले हुए रूख से खफा हैं।
ओलंपिक में भारत की वापसी के लिए अहम मानी जा रही 15 मई की इस बैठक से छह दिन पहले दोनों प्रमुख अधिकारियों के नाम वापस लेने से इस बैठक के भविष्य पर प्रश्नचिह्न लग गया है। इसमें खेल मंत्रालय के प्रतिनिधियों को भी भाग लेना था। मल्होत्रा और रणधीर ने बैठक के बहिष्कार का फैसला आईओए के दल में हाकी इंडिया के महासचिव नरिंदर बत्रा और झारखंड ओलंपिक संघ के आर के आनंद को शामिल करने पर आईओसी की मंजूरी के एक दिन बाद लिया।

आईओसी प्रमुख जाक रोगे को लिखे पत्र में मल्होत्रा ने कहा कि वह इस बैठक में भाग नहीं लेंगे क्योंकि आईओसी ने निलंबित आईओए से बातचीत शुरू कर दी है। उन्होंने पत्र में कहा, ‘चूंकि आईओसी ने लुसाने बैठक की तस्वीर ही बदल दी तो मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं इस बैठक में भाग नहीं लूंगा। मैं तीन मई 2013 को भेजा पत्र भी वापस लेता हूं जिसमें मेरे प्रतिनिधियों के नाम हैं।’
मलहोत्रा ने चार सदस्यीय दल में अपने अलावा तरलोचन सिंह, एस. रघुनाथ और एन. रामचंद्रन के नाम दिये थे। वैसे बाकी सदस्य निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इस बैठक में भाग लेंगे। रणधीर ने भी आईओसी को पत्र लिखकर बैठक में भाग लेने में असमर्थता जताई है। (एजेंसी)

Trending news