ओवल गेट के लिए इंजमाम उल हक दोषीः शहरयार
Advertisement

ओवल गेट के लिए इंजमाम उल हक दोषीः शहरयार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान ने ओवल गेट प्रकरण पर चुप्पी तोड़ते हुए पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को पीसीबी को शर्मसार करने के लिये दोषी ठहराया है।

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान ने ओवल गेट प्रकरण पर चुप्पी तोड़ते हुए पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को पीसीबी को शर्मसार करने के लिये दोषी ठहराया है। ओवल गेट के नाम से मशहूर वह प्रकरण इसलिये भी इतिहास में दर्ज हो गया क्योंकि इंजमाम उल हक की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम कोई टेस्ट मैच स्वयं गंवाने वाली पहली टीम बनी थी।
अंपायर डेरेल हेयर और बिली डोक्ट्रोव ने पाकिस्तान पर गेंद से छेड़खानी के लिये जुर्माना लगाया था जिसे इंजमाम ने खुली चुनौती दी जिसकी वजह से पाकिस्तान को जीत की स्थिति में पहुंचने के बावजूद मैच गंवाना पड़ा। अपनी नयी किताब के प्रचार के लिये लंदन गए शहरयार ने यह भी खुलासा किया कि इंजमाम और पाकिस्तान के पूर्व कोच दिवंगत बाब वूल्मर के आपसी संबंध कैसे खराब होने शुरू हुए।
शहरयार ने एक वेबसाइट से कहा, 2005 के इंग्लैंड दौरे से हालात बिगड़ने शुरू हो गए थे। मुझे अच्छे से याद है क्योंकि मैं वहां था। मैंने देखा कि खिलाड़ियों की ताकत बढ रही थी। उन्होंने कहा, उदाहरण के लिये बाब वूल्मर ने एक या दो लोगों को कोचिंग के लिये कहा। इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज जान स्नो और विकेटकीपर एलेन नोट को मदद के लिये बुलाया गया लेकिन इंजमाम ने मना कर दिया। उसने कहा कि उनकी जरूरत नहीं है। (एजेंसी)

Trending news