टीम इंडिया में जगह बनाने के बारे में अभी नहीं सोच रहा: उन्मुक्त चंद

प्रतिभाशाली युवा उन्मुक्त चंद को भारतीय क्रिकेट का नया उभरता हुआ खिलाड़ी माना जा रहा है लेकिन वह अभी आगे के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं और उन्हें लगता है कि अगर वह घरेलू स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिये बुलावा जरूर आयेगा।

नई दिल्ली : प्रतिभाशाली युवा उन्मुक्त चंद को भारतीय क्रिकेट का नया उभरता हुआ खिलाड़ी माना जा रहा है लेकिन वह अभी आगे के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं और उन्हें लगता है कि अगर वह घरेलू स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिये बुलावा जरूर आयेगा।
पिछले साल आस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की अगुवाई करते हुए अंडर 19 विश्व कप में दिलाने में अहम भूमिका अदा करने वाले चंद ने कहा, ‘‘मैं आगे के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। मेरा लक्ष्य लगातार रन बनाना है। ये चीजें :राष्ट्रीय चयन: मेरे हाथ में नहीं है। ’’ दिल्ली के इस खिलाड़ी का रणजी सत्र भी अच्छा रहा है और उन्होंने आठ मैचों में 37 के औसत से 400 से ज्यादा रन बनाये हैं।
अगले कुछ महीनों में चंद को दोबारा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ इंडियन प्रीमियर लीग :आईपीएल: में कंधे से कंधा मिलाने का मौका मिलेगा। वह इस ट्वेंटी20 लीग से पहले अपनी प्रतिभा दिखाने से पहले विजय हजारे ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।
चंद ने कहा, ‘‘मैं एक बार में सिर्फ एक ही कदम उठा रहा हूं। पिछला रणजी सत्र ठीक था लेकिन उतना अच्छा नहीं रहा था, जितना मैं इसे करना चाहता था। मैं रणजी एक दिवसीय मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि चीजें सही दिशा में आगे बढ़ेंगी। ’’ इस 19 वर्षीय खिलाड़ी से एचसीएल ने अपनी टैबलेट रंेज के लिये ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.