बॉक्‍सर विजेंदर सिंह को नाडा से मिली राहत
Advertisement

बॉक्‍सर विजेंदर सिंह को नाडा से मिली राहत

ओलंपिक मेडल विजेता मुक्‍केबाज विजेंदर सिंह को नाडा से राहत मिल गई है। नाडा ने आज कहा कि विजेंदर सिंह की पिछले साल के सारे डोप टेस्‍ट निगेटिव निकले थे।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : ओलंपिक मेडल विजेता मुक्‍केबाज विजेंदर सिंह को नाडा से राहत मिल गई है। नाडा ने आज कहा कि विजेंदर सिंह की पिछले साल के सारे डोप टेस्‍ट निगेटिव निकले थे। उधर, फतेहगढ़ साहिब ड्रग्‍स केस में ड्रग्‍स रैकेट का आरोपी जगदीश भोला को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी गिरफ्तारी के बाद इस केस में और राज खुलने के आसार हैं। उसकी गिरफ्तारी फतेहगढ़ साहिब में ही हुई। गौर हो कि जगदीश भोला पंजाब पलिस का पूर्व डिप्‍टी एसपी है।
नाडा ने कहा है कि विजेंदर के अब तक जितने भी टेस्‍ट किए गए, वह भी निगेटिव निकले हैं। गौर हो कि पंजाब के जीरकपुर में 130 करोड़ रुपये की 26 किग्रा हेरोइन बरामदगी के संबंध में ओलंपिक मेडल विजेता विजेंदर की मुश्किलें तो बढ़ी हैं, पर जांच अधिकारियों ने अभी तक इस मुक्‍केबाज से कोई पूछताछ करने में रुचि नहीं दिखाई है। ड्रग बरामदगी के कई दिन बीत चुके हैं पर विजेंदर से अभी तक कोई सवाल जवाब नहीं किया गया है।
सूत्रों के अनुसार, इस केस का विजेंदर से कोई सीधा संबंध अभी तक सामने नहीं आया है और पुलिस ज्‍यादा रुचि ड्रग रैकेट को संचालित करने वालों को गिरफ्तार करने में दिखा रही है। हालांकि, इस केस में विजेंदर के पास न तो कोई ड्रग बरामद किए गए हैं और न ही तस्‍करी में शामिल होने के कोई सबूत अब तक पाए गए हैं। ऐसे में कानून के अनुसार, उनके बच निकलने की संभावना अधिक है।
फतेहगढ़ साहिब के एसएसपी हरदयाल सिंह मान ने कहा कि हम पूछताछ के लिए विजेंदर को बुलाएंगे। हालांकि इस समय हमारी जांच का केंद्र इस मामले में अन्य तस्करों को पकड़ना है। उन्होंने कहा कि हम इस मामले में तीन-चार मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार करेंगे, इसके बाद ही हम विजेंदर पर ध्यान लगाएंगे। एनआरआई अनूप सिंह काहलों के चंडीगढ़ स्थित घर से 26 किलो हेरोइन बरामदगी के बाद अभी तक इस केस में सात लोगों को गिरफ्तार किया है।
उधर, हरियाणा पुलिस भी ड्रग बरामदगी मामले में विजेंदर का नाम सामने आने के बाद नजर रख रही है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, क्राइम ब्रांच में एसपी स्‍तर के एक अधिकारी इस केस में पंजाब पुलिस के साथ निरंतर संपर्क में हैं।
गौर हो कि विजेंदर के साथी राम सिंह को राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) से बाहर कर दिया गया क्योंकि उन्होंने स्वीकार किया कि उसने इस स्टार मुक्केबाज के साथ ड्रग्स का सेवन किया था। पुलिस ने एक अन्य आरोपी सुनील कात्याल को लुधियाना से गिरफ्तार किया जो ड्रग की ‘शुद्धता और गुणवत्ता’ की जांच करता था। इससे इस मामले में गिरफ्तार व्यक्तियों की कुल संख्या बढ़कर सात हो गई है।

Trending news