अमेरिकी विदेश मंत्री केरी करेंगे 6 देशों की यात्रा

अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी इस सप्ताहांत छह देशों की यात्रा पर निकल रहे हैं, जिसमें वे दुनिया के दो प्रमुख क्षेत्रों पश्चिम एशिया और कोरियाई प्रायद्वीप का दौरा करेंगे।

वाशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी इस सप्ताहांत छह देशों की यात्रा पर निकल रहे हैं, जिसमें वे दुनिया के दो प्रमुख क्षेत्रों पश्चिम एशिया और कोरियाई प्रायद्वीप का दौरा करेंगे।
विदेश मंत्री के तौर पर केरी की इस पहली यात्रा में उन्हें पहले सिर्फ दक्षिण कोरिया, जापान और चीन जाना था, लेकिन पश्चिम एशिया और खासकर तुर्की एवं इजरायल के बीच के रिश्तों से जुड़े हालिया घटनाक्रम को देखते हुए आखिरी मिनट में उनकी इस यात्रा में तुर्की, यरूशलम और पश्चिमी तट के पड़ाव को भी जोड़ दिया गया।
केरी अपनी इस यात्रा के बीच ही लंदन में 10-11 अप्रैल को होने वाली जी-8 देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में भी शामिल होंगे, जहां वे अपने समकक्षों के साथ क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.