द.कोरिया-अमेरिका ने शुरू की सालाना सैन्य अभ्यास

दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी थलसेना ने सोमवार को सालाना संयुक्त अभ्यास की शुरुआत की। उत्तर कोरिया के खिलाफ अपनी तैयारियों को दुरुस्त करने और परखने की कवायद के तहत यह संयुक्त अभ्यास शुरू किया गया है।

सोल : दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी थलसेना ने सोमवार को सालाना संयुक्त अभ्यास की शुरुआत की। उत्तर कोरिया के खिलाफ अपनी तैयारियों को दुरुस्त करने और परखने की कवायद के तहत यह संयुक्त अभ्यास शुरू किया गया है।
बहरहाल, उत्तर कोरिया ने दोनों देशों की ओर से किए जा रहे इस सैन्य अभ्यास की निंदा की है और अपनी परमाणु क्षमता में इजाफे का इरादा जाहिर किया है।
अमेरिकी सैन्य बलों ने एक बयान में कहा कि 30,000 अमेरिकी जवान ‘उल्चाई फ्रीडम गार्जियन’ नाम के इस अभ्यास में हिस्सा ले रहे हैं । इन 30,000 अमेरिकी जवानों में ज्यादातर ऐसे हैं जो दक्षिण में ही बसे हुए हैं और करीब 3,000 दूसरे देशों से आए हैं । यह संयुक्त अभ्यास 31 अगस्त को खत्म होगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.