CWC की बैठक में आखिरी बार शामिल हुए प्रणब
Advertisement

CWC की बैठक में आखिरी बार शामिल हुए प्रणब

प्रणब के सम्मान में सोमवार को हुई CWC की विशेष बैठक खत्म हो गई। यह बैठक सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ पर बुलाई गई। इस दौरान सोनिया ने प्रणब का आभार जताया।

ज़ी न्यूज ब्यूरो

नई दिल्ली : प्रणब के सम्मान में सोमवार को हुई CWC की विशेष बैठक खत्म हो गई। यह बैठक सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ पर बुलाई गई। इस दौरान सोनिया ने प्रणब का आभार जताया। प्रणब ने आखिरी बार कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लिया। हालांकि इस बैठक में कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह शामिल नहीं हुए। जानकारी के अनुसार, इस समय वह ग्वाहलियर में हैं।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग)के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी को विदाई देने के लिए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक सोमवार को यहां हुई। बैठक में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। इस बैठक के साथ ही कांग्रेस के साथ मुखर्जी की लगभग पांच दशक की सम्बद्धता का औपचारिक तौर पर पटाक्षेप हो जाएगा। दादा वित्तस मंत्री का पद छोड़ने के बाद कांग्रेस कार्यसमिति से इस्तीरफा देंगे।
इस बैठक में चार सदस्यों के अलावा कांग्रेस कार्यसमिति के सभी सदस्यों ने हिस्सा लिया। इनमें गुलाम नबी आजाद और दिग्विजय सिंह शामिल हैं। बैठक के बाद मुखर्जी कांग्रेस कार्यसमिति को छोड़ देंगे। वित्त मंत्री पद से इस्तीफा देने से पूर्व मुखर्जी अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन देने के लिए कुछ उपायों की घोषणा कर सकते हैं।
इससे पहले, कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में वित्त मंत्री और यूपीए के राष्ट्रापति पद के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी सोमवार को आखिरी बार दिखे। जानकारी के अनुसार, इस बात की संभावना थी कि वह कार्यसमिति से आज इस्तीफा दे सकते हैं और तीन दशक से भी ज्यादा समय के बाद उनकी कार्यसमिति से विदाई हो जाएगी। दादा ने आज आखिरी बार कार्यसमिति की बैठक में भाग लिया।

Trending news