केंद्र को मायावती का झटका, कहा-बगैर समीक्षा रिटेल में FDI को समर्थन नहीं
Advertisement

केंद्र को मायावती का झटका, कहा-बगैर समीक्षा रिटेल में FDI को समर्थन नहीं

रिटेल में एफडीआई के मसले पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को कहा कि विकासशील देशों के विकास के लिए विदेशी पूंजी निवेश जरूरी है। मायावती ने कहा कि संसदीय स्तर पर समीक्षा के बगैर उनकी पार्टी रिटेल में एफडीआई का समर्थन नहीं करेगी।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
लखनऊ : रिटेल में एफडीआई के मसले पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को कहा कि विकासशील देशों के विकास के लिए विदेशी पूंजी निवेश जरूरी है। मायावती ने कहा कि संसदीय स्तर पर समीक्षा के बगैर उनकी पार्टी रिटेल में एफडीआई का समर्थन नहीं करेगी।
एक संवाददाता सम्मेलन में मायावती ने कहा कि एफडीआई से घरेलू अर्थव्यवस्था पर बुरा असर नहीं पड़ना चाहिए। विकासशील देशों के लिए विदेशी पूंजी निवेश जरूरी होता है। उन्होंने कहा कि कई देशों ने एफडीआई का सहारा लिया है लेकिन कई देशों में एफडीआई का बुरा असर हुआ है।
मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार के रिटेल में एफडीआई के फैसले से छोटे उद्योग, और दुकानदार प्रभावित होंगे।भारत में एफडीआई की अनुमति से अर्थव्यवस्था चरमरा जाएगी।
उन्होंने कहा कि एफडीआई से महंगाई दूर नहीं होगी। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि 10 लाख से ज्यादा आबादी वाले शहरों में सबसे ज्यादा खुदरा कारोबारी हैं। एफडीआई की अनुमति अगर मिली तो देश विदेशी कंपनियों का गुलाम हो जाएगा।
मायावती ने पूछा कि विदेशी कम्पनियां आखिर अपना सामान सस्ता क्यों बेचेंगी। उन्होंने कहा कि रिटेल में एफडीआई पर तुरंत निर्णय लेना आसान नहीं है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित राज्य भी एफडीआई के मसले पर विचार करें कि यह हित में है कि नहीं। रिटेल में एफडीआई पर सरकार और संसदीय स्तर पर समीक्षा होनी चाहिए। बगैर समीक्षा रिटेल में एफडीआई का समर्थन नहीं।

Trending news