केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ से रिपोर्ट तलब किया
Advertisement

केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ से रिपोर्ट तलब किया

केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार से नक्सली हमले पर विस्तृत रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा। शनिवार को छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने कांग्रेस के काफिले पर हमला किया जिसमें नंदकुमार पटेल और महेंद्र कर्मा समेत कई लोग मारे गए।

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने रविवार को छत्तीसगढ़ सरकार से नक्सली हमले पर विस्तृत रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा। शनिवार को छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने कांग्रेस के काफिले पर हमला किया जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल और महेंद्र कर्मा समेत कई लोग मारे गए।
केंद्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, घटना पर राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने कहा कि स्थिति की जानकारी लेने के लिए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आर.पी.एन. सिंह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राज्य के दौरे पर गए हैं।
ज्ञात हो कि शनिवार शाम परिवर्तन यात्रा में हिस्सा लेकर लौट रहे कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं के काफिले पर सुकमा जिले के घने जंगली इलाके में नक्सलियों ने हमला किया। हमले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल और पार्टी के वरिष्ठ नेता महेंद्र कर्मा समेत कई लोग मारे गए और कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता विद्याचरण शुक्ल समेत कई अन्य घायल हो गए। (एजेंसी)

Trending news