क्या जयाप्रदा कांग्रेस में शामिल होंगी?
Advertisement

क्या जयाप्रदा कांग्रेस में शामिल होंगी?

अभिनय के क्षेत्र से राजनीति में प्रवेश करने वाली और उत्तरप्रदेश के रामपुर से लोकसभा सदस्य जयाप्रदा के जल्द ही कांग्रेस में शामिल होने और अपने गृह राज्य आंध्रप्रदेश से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं।

हैदराबाद : अभिनय के क्षेत्र से राजनीति में प्रवेश करने वाली और उत्तरप्रदेश के रामपुर से लोकसभा सदस्य जयाप्रदा के जल्द ही कांग्रेस में शामिल होने और अपने गृह राज्य आंध्रप्रदेश से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। पिछले सप्ताह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद इस आशय की अटकलें तेज हो गई थी।
हाल के दिनों में जयाप्रदा यह कहती रही हैं, ‘मैं आंध्रप्रदेश की राजनीति में लौट रही हूं। मैं किस पार्टी में शामिल होउंगी, इसके बारे में जल्द ही घोषणा करूंगी।’ उन्होंने अपने गृह राज्य आंध्रप्रदेश के राजमुंद्री से अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की थी। राजमुंद्री से वर्तमान कांग्रेस सांसद वी. अरुण कुमार ने इसके बाद घोषणा की थी कि उन्हें जयाप्रदा के लिए मार्ग प्रशस्त करने में प्रसन्नता होगी।
कुमार ने कहा, ‘कांग्रेस के वफादार सिपाही के रूप में मैं पार्टी के निर्णय का सम्मान करूंगा और पार्टी प्रत्याशी की जीत के लिए काम करूंगा।’ अभिनय के बाद जयाप्रदा का राजनीतिक करियर 90 के दशक के मध्य में शुरू हुआ जब वे तेलगु देशम पार्टी (तेदेपा) में शामिल हुईं और 1996 में आंध्रप्रदेश से राज्यसभा के लिए चुनी गईं।
2004 के चुनाव में हालांकि उन्होंने तेदेपा से इस्तीफा दे दिया और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं और उत्तरप्रदेश को अपनी कर्मभूमि बनाया। वह दो बार रामपुर से लोकसभा के लिए चुनी गई लेकिन बाद में अमर सिंह के साथ सपा से अलग हो गई। एक समय जयाप्रदा के वाईएसआर कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें भी लग रही थी लेकिन सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद ऐसे संकेत मिले हैं कि वह कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं। (एजेंसी)

Trending news