दिल्ली गैंगरेप: आज से शुरू होगा ट्रायल

दिल्ली गैंगरेप मामले में आज से साकेत फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रायल शुरू होगी।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली: दिल्ली गैंगरेप मामले में आज से साकेत फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रायल शुरू होगी। शुरु में गवाहों के बयान दर्ज किए जाएंगे। अदालत ने इस मामले में दिल्ली गैंगरेप की पीड़िता के दोस्त समेत 4 लोगों को गवाही के लिए बुलाया है।
पिछले शनिवार को अदालत ने 5 आरोपियों पर संगीन आरोप तय किये थे। गवाहों के बयान के बाद अगर अदालत ने उन्हें दोषी करार दिया तो उन्हें फांसी की सजा तक हो सकती है जबकि इस केस के छठे नाबालिग आरोपी की सुनवाई अलग से की जाएगी।
पिछले महीने 16 दिसंबर को एक चार्टर्ड बस में सवार हुई एक लड़की के साथ गैंगरेप की घटना के साथ ही उसके दोस्त के साथ भी बुरी तरह मारपीट की गई थी। इसके बाद दोनों को चलती बस से नीचे फेंक दिया गया था।
सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में इलाज के दौरान 29 दिसंबर को गैंगरेप पीड़ित लड़की की मौत की खबर आई। इस घटना को लेकर देशभर में लोगों का गुस्सा प्रदर्शन के रूप में सामने आया था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.