दिल्ली गैंगरेप: फास्ट ट्रैक कोर्ट का उद्घाटन आज

देश के मुख्य न्यायाधीश अल्तमस कबीर आज दिल्ली की साकेत कोर्ट में फास्ट ट्रैक कोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इस फास्ट ट्रैक कोर्ट में दिल्ली गैंगरेप का मामला चलेगा और रोजाना इसकी सुनवाई होगी।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली: देश के मुख्य न्यायाधीश अल्तमस कबीर आज दिल्ली की साकेत कोर्ट में फास्ट ट्रैक कोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इस फास्ट ट्रैक कोर्ट में दिल्ली गैंगरेप का मामला चलेगा और रोजाना इसकी सुनवाई होगी। देश में ऐसा पहली बार हो रहा है जब दिल्ली में एक साथ पांच फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन किया गया है और ये सभी अदालतें 3 जनवरी यानी गुरुवार से अपना काम शुरू कर देंगी।
इस बीच दिल्ली गैंगरेप मामले में चार्जशीट का ड्राफ्ट तैयार हो गया है। इसमें आरोपियों पर डकैती और हत्या के भी संगीन आरोप दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही पीड़ित को बस से कुचलने की कोशिश भी की गई थी। साकेत कोर्ट में दिल्ली पुलिस यह चार्जशीट तीन जनवरी को पेश करेगी जिसमें 30 गवाहों के नाम है।
गौरतलब है कि 16 दिसंबर को पीड़ित छात्रा के साथ चलती बस में गैंगरेप की घटना हुई थी। बलात्कारियों ने हैवानियत की इंतहा करते हुए पीड़ित लड़की को बुरी तरह से ज़ख़्मी कर दिया था। पीड़ित छात्रा का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल और सिंगापुर के माउंट एलिज़ाबेथ अस्पताल में इलाज हुआ, लेकिन बचाया नहीं जा सका। 29 दिसंबर को पीड़ित छात्रा का सिंगापुर के अस्पताल में निधन हो गया।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.